अलर्टः इस दिन न करें ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर

अलर्टः इस दिन न करें ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर

नई दिल्ली। अगर आप नकदी लेन-देन के बदले डिजिटल ट्रांजेक्शन करते हैं, तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि आरबीआई ने डिजिटल ट्रांजेक्शन को लेकर अलर्ट जारी किया है. रिजर्व बैंक ने कहा है कि 23 मई को पैसा ट्रांसफर करने में कुछ घंटों की परेशानी रहेगी. क्योंकि उस दौरान एनईएफटी सर्विस काम नहीं करेगा.

पहले ही निपटा लें सारा कामः आरबीआई ने कहा है कि जो भी ग्राहक को ऑनलाईन ट्रांजेक्शन करना है वो 23 मई को उस दौरान ट्रांजेक्शन न करें जिस समय एनईएफटी ठप रहेगा. आरबीआई ने ट्वीट कर पहले से ही इसकी जानकारी दे दी है.

ट्वीट में आरबीआई ने क्या लिखा हैः आरबीआई ने ट्वीट में लिखा है कि 22 मई को कामकाज खत्म होने के बाद बैंकों में टेक्निकल अपग्रेडेशन का काम चलेगा. इस कारण 23 मई की रात 12 बजे से लेकर 2 बजे तक यह काम नहीं करेगा. इस दैरान डिडिटल ट्रांजेक्शन में परेशानी आ सकती है.

क्या होता है एनईएफटी, कितनी है इसकी लिमिटः एनईएफटी यानी नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर सिस्टम डिजिटल पेमेंट सिस्टम है, जिससे चलते एक बैंक से पेमेंट ऑनलाइन तरीके से दूसरे बैंक में होता है. यानी एक बैंक से जो पेमेंट दूसरे बैंक में ट्रांसफर होता है वो इसी के जरिए होता है.

Share