कोड आफ कंडक्ट लगने के बाद सैंटर तथा वैस्ट हल्के में चली डिच…

कोड आफ कंडक्ट लगने के बाद सैंटर तथा वैस्ट हल्के में चली डिच…

2 कालोनियों सहित एक इमारत के खिलाफ हुई कारवाई…

जालंधर (अनिल वर्मा/वरुण अग्रवाल)। पिछले लंबे समय से सियासी दबाव में काम कर रही निगम की बिल्डिंग शाखा सूबे में कोड आफ कंडक्ट लगने के बाद शहर में बनी अवैध कालोनियों के खिलाफ कारवाई करने के लिए आज फील्ड में उतर आई है। कारवाई की शुरुआत आज तड़के 6 बजे विधायक बेरी के हल्के से की गई। यहां शास्त्री मार्किट चौंक के समीप स्टेट बैंक आफ इंडिया के नीचे बरामदे को कवर करके शटर लगाए गए थे, जिसकी कई शिकायतें निगम दफ्तर पहुंच रही थी। आज सुबह डिच मशीन ने दोनो शटर उखाड़ते हुए दीवारों को तोड़ दिया। एटीपी राजिन्द्र शर्मा ने कहा कि दुकानदार को चेतावनी दे दी गई है कि वह खुद पब्लिक कोरीडोर को खाली करे तथा शटर पहले वाली जगह पर ही लगाए।

इसके बाद एटीपी वजीर राज के नेतृत्व में दूसरी टीम ने वैस्ट हल्के में दस्तक देते हुए वरियाण डंप के नजदीक काटी जा रही अवैध कालोनी पर डिच चला कर वहां की सभी सड़कों तथा सीवरेज के कनैक्शन तोड़ दिए। इसके बाद कटहरा मुहल्ला में दूसरी बार डिच चलाई गई। यहां बीते छ: महीने पहले एटीपी वजीर राज सिंह के नेतृत्व में अवैध कालोनी की डवैल्पमैंट को तोड़ दिया गया था और कोर्नर वाली दुकानों को भी गिरा दिया था बाद में इसी कालोनी के खिलाफ ओएंडएम विभाग सुपरीडैंट इजीनियर सतिंदर महाजन के आदेशों पर टीम ने यहां सीवरेज के कनैक्शन तोड़ दिए थे तांकि यह कालोनी दोबारा डवैल्प न हो सके।

मगर सियासी शह में यह शातिर कालोनाईजर बार बार कालोनी का काम चालू कर देता था और यहां धड़ल्ले से प्लाट बेचे जा रहे थे। एटीपी वजीर राज ने कहा कि कालोनाईजर के खिलाफ पापरा एक्ट के आधीन मामला दर्ज करने के लिए कमिशनर आफिस रिपोर्ट भेजी जा रही है।

Share