पंजाब में लग सकता है “आम आदमी पार्टी” को बड़ा झटका!…

पंजाब में लग सकता है “आम आदमी पार्टी” को बड़ा झटका!…

चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी को एक और झटका लग सकता है। पार्टी के विधायक कंवर संधु आप छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से वह पंजाब भवन में मुलाकात भी कर चुके हैं। हालांकि अभी तक न तो उनकी ओर से और न ही कांग्रेस की ओर से इसकी आधिकारिक सूचना जारी की गई है।

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ही आम आदमी पार्टी को सियासी झटके लगने शुरू हो गए हैं। बठिंडा ग्रामीण से रुपिंदर कौर रूबी के इस्तीफे के बाद लगातार पार्टी विधायक इस्तीफा दे रहे हैं। रूबी के बाद रायकोट से आप विधायक जगतार सिंह जग्गा भी पार्टी छोड़ चुके हैं। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के 20 विधायक चुनाव जीते थे लेकिन इन साढ़े चार सालों में सात से अधिक विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

इनमें सुखपाल सिंह खैरा, नाजर सिंह मानशाहियां, एचएस फुल्का, पीरमल सिंह खालसा, रूपिंदर कौर रुबी और जगदेव सिंह कमालू के नाम के बाद कंवर संधु का भी नाम जुड़ गया है। हालांकि कंवर संधु को पार्टी की ओर से निलंबित किया जा चुका है। अब चूंकि चुनाव नजदीक आ गए हैं ऐसे में संधु फिर से सक्रिय हो गए हैं। मंगलवार रात को वह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह के साथ कार में सवार होकर पंजाब भवन पहुंचे, जहां दोनों के बीच काफी देर तक चर्चा की गई। अब कयास ये लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही वह कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

Share