जिला में अभी भी 40 बेड खाली, भविष्य की चुनौतियों के लिए भी तैयारः सत्ती

जिला में अभी भी 40 बेड खाली, भविष्य की चुनौतियों के लिए भी तैयारः सत्ती

सत्ती ने डीसी के साथ बेड क्षमता बढ़ाने के लिए भवनों का निरीक्षण किया, पंडोगा मेक शिफ्ट अस्पताल भी जांचा

ऊना/सुशील पंडित: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा है कि कोरोना मरीजों के लिए जिला ऊना में किसी भी संसाधन की कमी नहीं है। जिला में पर्याप्त बेड, दवाएं व ऑक्सीजन उपलब्ध है। सतपाल सिंह सत्ती ने आज उपायुक्त ऊना राघव शर्मा के साथ इंदिरा इनडोर स्टेडियम तथा छात्रावास के साथ अन्य भवनों का निरीक्षण किया ताकि, आवश्यकतानुसार इन्हें कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए प्रयोग करने की संभावनाएं तलाशी जा सकें।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि जिला में हरोली, पालकवाह में सरकारी स्तर पर कोविड अस्पताल चल रहे हैं, इसके अतिरिक्त नंदा अस्पताल में भी 35 बेड की व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जिला में अभी भी 40 बेड खाली हैं तथा इसके अतिरिक्त पंडोगा मेक शिफ्ट अस्पताल में भी 80 बेड अगले सप्ताह तक तैयार कर दिए जाएंगे। यहां ऑक्सीजन का प्रबंध करने के लिए आवश्यक उपकरण मुंबई से रवाना कर दिए गए हैं तथा अगले सप्ताह तक 80 बेड की यहां पर व्यवस्था कर दी जाएगी।

सत्ती ने कहा कि पहले ऊना से मरीज टांडा रेफर किए जाते थे, लेकिन कांगड़ा में भी संक्रमण तेजी से फैला है, जिसके चलते ऊना जिला में ही अतिरिक्त व्यवस्था तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि आज उपायुक्त राघव शर्मा, एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा, एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल व अन्य अधिकारियों के साथ उन्होंने इंदिरा स्टेडियम के इनडोर स्टेडियम, ब्वॉयज छात्रावास तथा अन्य भवनों का निरीक्षण किया है, ताकि नई व्यवस्था बनाने की संभावनाएं तलाशी जा सकें। उन्होंने कहा कि एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा ऊना कॉलेज के भवन का भी निरीक्षण कर चुके हैं।

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सभी जिलों में बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने साफ कहा है कि कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए, इसके लिए जितना भी धन आवश्यक होगा सरकार उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में कहीं भी बेड, ऑक्सीजन व दवाओं की कोई कमी नहीं है तथा सरकार बेहतर इलाज के लिए प्रयासरत है।

इसके बाद सतपाल सिंह सत्ती ने पंडोगा मेक शिफ्ट अस्पताल का निरीक्षण भी किया तथा ऑक्सीजन उपकरण पहुंचने से पहले तीन दिन के भीतर बाकी की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। उनके साथ जिला भाजपा महामंत्री राजकुमार पठानियां तथा डॉ. सुभाष भी उपस्थित रहे।

Share