Encounter News
Encounter News
Monday, January 18, 2021 Search Search YouTube Menu

भारत में Coronavirus को लेकर स्वास्थ्य कमिश्नर का ब्यान

नई दिल्ली: स्वास्थ्य कमिश्नर ने ब्यान दिया है कि भारत में Coronavirus संक्रमण की वजह से अभी तक कोई मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य कमिश्नर से बयान जारी करते हुए, ‘मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भारत में कोरोना वायरस के कारण किसी की मौत नहीं हुई है। अभी कुछ देर पहले मीडिया में झूठी खबर फैल गई थी कि Coronavirus के कारण कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है।’ इसके अलावा कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कुछ नए यूरोपीय देशों के वीजा रद्द कर दिया है।

पाकिस्तान में परेड रिहर्सल में जुटा F-16 विमान क्रैश

मंगलवार को भारत सरकार ने फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा अस्थायी रूप से रद्द कर दिया है. इन देशों के नागरिकों को फिलहाल भारत में प्रवेश की इजाजत नहीं होगी। बताते चलें कि अब भारत में कोरोना वायरस के लगभग 50 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 34 भारतीय हैं और 16 इटली के नागरिक हैं। एयरपोर्ट अधिकारियों ने जानकारी दी है कि बुधवार को दिल्ली के टर्मिनल 3 एयरपोर्ट में एयर इंडिया- AI138 फ्लाइट उतरी है।

कोरोना का भयः शक पड़ने पर बच्ची को ठंडी में बिलखता टायलट में छोड़ गई मां…

इस फ्लाइट में Coronavirus का खतरा हो सकता है क्योंकि मिलान में इस विमान को बिना जांच रवाना कर दिया गया था। सूचना मिलने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट में स्वास्थ्य अधिकारी सतर्क हो गए। एयर इंडिया की इस फ्लाइट में लगभग 80 यात्री आए हैं। इन सभी यात्रियों की स्वास्थ्य जांच जारी है। साथ ही एयरोप्लेन में संक्रमण का खतरा होने की संभावना भी है। यही वजह है कि इस विमान को जांच के लिए टर्मिनल 3 में अलग से पार्किंग बे भेजा गया है। यहां स्वास्थ्यकर्मी विमान को संक्रमण मुक्त करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *