मंत्री रंधावा ने वेरका के पौष्टिक हल्दी दूध का प्रयोग करने के लिए किया प्रोत्साहित

मंत्री रंधावा ने वेरका के पौष्टिक हल्दी दूध का प्रयोग करने के लिए किया प्रोत्साहित

जालंधर (वरुण)। पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने लोगों को रोग-प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए वेरका की तरफ से तैयार पौष्टिक पेय पदार्थ ‘वेरका हल्दी दूध ’ का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

शुक्रवार को पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन किसान मेले के उद्घाटन अवसर पर सहकारिता मंत्री, जिनके साथ विधायक सुशील कुमार रिंकू, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी भी मौजूद थे, ने कहा कि इस पौष्टिक उत्पाद में हल्दी के चिकित्सीय गुण मौजूद हैं, जोकि एक कुदरती औषधि है और अपनी प्रतिरोधी शक्ति के लिए जानी जाती है।

उन्होने कहा कि यह दूध कोविड-19 महामारी के दौर में लोगों में रोग-प्रतिरोधक शक्ती बढ़ाने में सहायता करेगा। उन्होने बताया कि 200 मि.ली. हल्दी दूध की कीमत सिर्फ 25 रुपए रखी गई है।

उन्होने आगे बताया कि वेरका हल्दी दूध बायोटैक्नोलॉजी विभाग, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला की तरफ से विकसित विलक्षण हल्दी फार्मूले पर आधारित है। उन्होने कहा कि यह वेरका हल्दी दूध कोल्ड ड्रिंक्स की अपेक्षा कहीं बेहतर है। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, जीएम वेरका असित शर्मा, कांग्रेसी नेता अंगद दत्ता और अन्य मौजूद थे।

Share