Encounter News
Encounter News
Friday, September 25, 2020 Search Search YouTube Menu

16 साल छोटी डिंपल से दिल लगाने वाले काका कभी इस एक्ट्रेस को किया करते थे डेट

नई दिल्ली। राजेश खन्ना की पत्नी और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़‍िया उनसे 16 साल छोटी हैं। दोनों के बीच की इस एज गैप की वजह से शादी से पहले दोनों का प्यार काफी चर्चा में रहा। ‘काका’ के नाम से मशहूर बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना किसी जमाने में लड़कियों के दिलों पर राज किया करते थे। लड़कियां उनकी फिल्में देखकर उनकी दीवानी हुआ करती थीं। लेकिन काका अपनी फीमेल फैन फॉलोइंग के अलावा डिंपल कपाड़िया संग लव लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रहे। राजेश खन्ना की पत्नी और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़ि‍या उनसे 16 साल छोटी हैं। दोनों के बीच की इस एज गैप की वजह से शादी से पहले दोनों का प्यार काफी चर्चा में रहा।

बता दें काका उर्फ राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर में हुआ था। इस दिन से जुड़ी एक और खास बात यह है कि उनकी बेटी ट्व‍िंकल खन्ना का जन्म भी आज ही के दिन 29 दिसंबर को हुआ था। काका फिल्मफेयर द्वारा ऑर्गेनाइज टैलेंट हंट के जरिए फिल्मों के लिए सिलेक्ट हुए थे। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका असली नाम जतिन खन्ना है। लेकिन अपने चाचा की सलाह पर उन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना नाम राजेश खन्ना कर दिया था। काका, बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर थे जिन्हें सुपरस्टार का तमगा दिया गया। आराधना के बाद उनकी कामयाबी और शोहरत दिन दुनी रात चौगुनी बढ़ने लगी।

काका ने सात साल तक एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू को डेट किया, लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया। बाद में काका की मुलाकात डिंपल कपाड़‍िया से हुई, जो कि उस वक्त उनसे 16 साल छोटी थीं। नजदीकियां बढ़ीं और फिर दोनों ने मार्च 1973 में शादी कर ली। इसके कुछ महीनों बाद नवंबर में डिंपल ने फिल्म बॉबी से बॉलीवुड डेब्यू किया था। राजेश और डिंपल ने लंबे समय तक एक दूसरे का साथ दिया लेकिन 1984 में दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *