Encounter News
Encounter News
Friday, February 26, 2021 Search Search YouTube Menu

जालंधरः नांदेड साहिब में फंसे 128 तीर्थयात्रियों की हुई वापसी

स्कूल में किया क्वारंटाइन
जालन्धर (वरुण)।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के द्वारा किये अंथक प्रयासों से तख़्त श्री हजूर साहिब, नांदेड में फंसे जालन्धर के 128 तीर्थयात्रियों के एक समूह को जालन्धर में वापिस लाया गया और इन यात्रीयों को जालन्धर के मैरिटोरियस स्कूल में 1वारंटाइन किया गया । यह सभी तीर्थयात्री लॉकडाऊन की वजह से नांदेड में फंसे रहे जब तक की पंजाब सरकार द्वारा इन लोगों को वापिस लाने के लिए बसों का बेडा नही भेजा गया। इन यात्रियों को वापसी लाने के बाद मैडीकल टीमों द्वारा जांच की प्रक्रिया करने के पहचात क्वारंटाइन किया गया ।
डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह यात्रियों की वापिस के समय इनकी सुरक्षा को सुनिश्च्ति करने के लिए भारत सरकार और महाराष्ट्र सरकार के साथ लगातार संपर्क में थे। उन्होने कहा कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षित और आरामदायक यात्रा के लिाए पूरी व्यवस्था करने के अतिरिक्त राज्य सरकार द्वारा अन्य राज्यो के साथ भी संपर्क किया गया जिन राज्यों से बसों को गुजर कर आना था ताकि तीर्थयात्रियों को रास्ते में किसी प्रकार की समस्याओं का सामना ना करना पडे।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा पूर्ण चिकित्सा जांच के पहचात इन तीर्थयात्रियों को मैरीटोरियस स्कूल के सैंटर में निर्देशोंआनुसार तीन सप्ताह के लिए एकांतवास किया गया। उन्होने कहा कि क्वारंटइन सैंटर में उनको तीन समय का भोजन और व्यक्तिगत किटों की सुविधा भी प्रदान की जायेगी और अधिकारियों की डयूटी भी लगाई जायेगी ताकि क्वारंटाइन के दौरान तीर्थयात्रियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पडे।