Encounter News
Encounter News
Tuesday, August 11, 2020 Search Search YouTube Menu

भारतीय कप्तान विराट कोहली की बढ़ी मुश्किलें

चेन्नई: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर हाल ही में बड़ी खबर आई है। मद्रास हाई कोर्ट में भारतीय कप्तान को गिरफ्तार करने के लिए याचिका डाली गई है। उनपर आरोप लगाया गया है कि वह ऑनलाइन गैंबलिंग को प्रमोट कर रहे हैं। इस याचिका में कोर्ट से उन ऐप्स को बैन करने की मांग की गई है, जहां ऑनलाइन गैंबलिंग की जाती है। याचिका में तर्क दिया गया है कि इसका युवाओं पर गलत असर हो रहा है। इसमें आगे कहा गया है कि ऑलनाइन गैंबलिंग की यह ऐप प्रमोशन के लिए क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया का इस्तेमाल करती हैं। दोनों की गिरफ्तारी की मांग भी तेज हो गई है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह याचिका चेन्नई के एक वकील ने दायर की है। इसमें वकील ने दोनों पर आरोप लगाया है, ‘युवा ऑनलाइन जुए के आदी हो रहे हैं।’ उन्होंने मद्रास उच्च न्यायालय से तत्काल प्रभाव से खेल पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी करने की अपील की है।
हाल ही में वकील ने अदालत में दायर अपनी याचिका में कहा है, ”युवाओं को इसकी आदत हो रही है और ऑनलाइन जुआ कंपनियां विराट और तमन्ना जैसे सितारों का इस्तेमाल युवाओं का ब्रेनवॉश करने के लिए कर रही हैं।”ऐसे कई सितारे हैं जो ऑनलाइन गेम को प्रमोट करने वाले विज्ञापन में दिखाई देते हैं। विराट और तमन्ना के नाम भी इनमें शामिल हैं। फिलहाल दी गई याचिका में, तमिलनाडु में हाल ही में एक आत्महत्या का मामले के बारे में भी लिखा गया है। इस मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुनवाई 4 अगस्त मंगलवार को हो सकती है।