Encounter News
Encounter News
Tuesday, March 2, 2021 Search Search YouTube Menu

खुराक में शामिल करें ये 7 चीजे, घंटों तक बढ़ जाएगा Sex स्टैमिना

आज हम आपको बताएंगे भारत के कुछ ऐसे मसाले, जिनको खाने से आपको सेक्स लाइफ में लाभ मिलेगा। साथ ही आपको अपनी यौन जिंदगी में और ज्यादा प्लेज़र (आनंद) मिलने लगेगा।

अनाज, सब्जी और फलों के अलावा भारत मसालों के उत्पादन के लिए भी बेहद चर्चित है। देश के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग तरह के मसाले मिलते हैं। दूसरे देशों के मुकाबले हमारे देश में खाए जाने वाले पकवानों में ज्यादा मसाले इस्तेमाल किए जाते हैं। खास बात यह है कि इन मसालों में मानव शरीर को स्वस्थ रखने के कई तत्व पाए जाते हैं। इन्हीं में से कुछ मसाले ऐसे भी हैं जिनसे आपकी सेक्स लाइफ सकारात्मक रूप से प्रभावित होती है।

भारत के कई मसालों पर शोध किया गया है जिससे यह पता चलता है कि इन मसालों को खाने से आपकी सेक्स लाइफ पहले से अच्छी हो सकती है। यह राज भारतीय मसालों में ही छिपा है। आज हम आपको बताएंगे भारत के कुछ ऐसे मसाले, जिनको खाने के बाद आपको सेक्स लाइफ में लाभ मिलेगा। साथ ही आपको अपनी यौन जिंदगी में और ज्यादा प्लेज़र (आनंद) मिलने लगेगा।

अदरक भारत के कोने-कोने में मौजूद होता है। इसका इस्तेमाल ज्यादातर खाद्य और पेय पदार्थों में किया जाता है, जिससे स्वाद में जबरदस्त इजाफा होता है। लेकिन आपको बता दें कि अदरक खाने से आपकी सेक्स लाइफ बहुत अच्छी चल सकती है। इसका कारण यह है कि अदरक

सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में मदद करता है। इसी के साथ आप अदरक नियमित रूप से खाएंगे तो इससे आपकी उत्तेजना बढ़ेगी। साथ ही आपका सेक्सुअल प्रदर्शन काफी अच्छा हो सकता है। अदरक में कई तत्व ऐसे होते हैं जो आपकी सेक्स लाइफ अच्छी बनाते हैं। इसलिए अदरक का सेवन आपको जरूर करना चाहिए।

लहसुन भी आपकी सेक्स लाइफ को अच्छा करता है। यह उन व्यक्तियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है, जिन लोगों में शीघ्रपतन की शिकायत रहती है। लहसुन के साथ अगर आप हरी मिर्च भी खाते हैं तो इससे आप लंबे समय तक सेक्स का आनंद उठा सकते हैं। इससे आपकी उत्तेजना भी बढ़ती है, और साथ ही लहसुन खाने से आपके सीमन (वीर्य) की मात्रा भी बढ़ती है। इसलिए आपको लहसुन का सेवन भी नियमित रूप से करना चाहिए। भारत में लहसुन को लोग सब्जियों में डालकर खाना पसंद करते हैं। इससे सब्जी का स्वाद बढ़ जाता है।

अगर आपको अपनी सेक्स लाइफ या कामेच्छा में वृद्धि करनी है, तो आपको नियमित रूप से मेथी का सेवन तो जरूर करना चाहिए। इससे पुरुषों में कामेच्छा की वृद्धि होती है। खास बात यह है कि मेथी के बीज में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने के तत्व पाए जाते हैं। यह शरीर के लिए भी अच्छा रहता है। साथ ही पुरुषों को मेथी के बीज बहुत फायदा देते हैं। इसलिए आपको मेथी के बीज का सेवन भी जरूर करना चाहिए।

आपने केसर तो देखा ही होगा। साथ ही आपने यह भी सुना होगा कि केसर को दूध में मिलाकर पीना चाहिए। इससे आपकी सेक्स ड्राइव बेहतरीन होती है। केसर खाने से आपकी सेक्स करने की कामेच्छा बढ़ती है। यह आपके लिए बहुत ही फायदेमंद है। पहले के लोग दूध में केसर मिलाकर पीया करते थे। कहा जाता है कि इससे पुरुषों को यौन रूप से काफी फायदा होता है।

भारतीय मसालों में इलायची भी एक बेमिसाल मसाला है। इलायची खाने से भी आपकी सेक्स ड्राइव बेहतरीन होती है, इसलिए कई लोग इसका सेवन किया करते हैं। इलायची खाने से आपकी थकान दूर होती है, साथ ही आपका स्टेमिना भी बढ़ता है। इसलिए आपको अगर अपनी सेक्स ड्राइव अच्छी करनी है तो इलायची का सेवन तो करना ही चाहिए।

जायफल भी सेक्स ड्राइव के लिए बहुत अच्छा माना जाता है और इसके कई फायदे हैं। जायफल का सेवन जरूर करना चाहिए। जायफल खाने से आपकी कामेच्छा बढ़ती है। कई लोग जायफल अपने खाने में भी उपयोग करते हैं। आप भी जायफल का इस्तेमाल ऐसे कर सकते है। बताया जाता है कि जायफल में कई तत्व ऐसे होते हैं जो पुरुषों में स्टैमिना बढ़ाते हैं। जायफल का नियमित उपयोग आपकी सेक्स लाइफ को अच्छा करता है।

लौंग भी एक बहुत अच्छा मसाला है। लोग अक्सर इसे खाने में डालते हैं जिसके कई फायदे माने जाते हैं। लौंग का सेवन करने से भी आपकी सेक्स लाइफ अच्छी होती है। इसलिए आपको अपने खाने में लौंग जरूर डालनी चाहिए। हालांकि, बहुत से लोग लौंग खाना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यह आपकी उर्जा को बढ़ाती है और साथ ही इससे आपका स्टैमिना भी बढ़ सकता है।