पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर!

नई दिल्लीः देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने अपने खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। इस सूचना के अनुसार बैंक ने पुराने आईएफएससी कोड (IFSC) और एमआईआरसी कोड (MICR) को 31 मार्च तक बदलने के निर्देश दिये हैं। ऐसा नहीं करने पर ग्राहक ऑनलाइन तरीकों से पैसों का लेनदेन नहीं कर पाएंगे। बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर इस बात की जानकारी दी।

बैंक ने सभी खाताधारकों को पुराने आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड को बदलवाने की अपील की है। ऐसा नहीं करने पर 31 मार्च 2021 के बाद से पुराने कोड के साथ खाताधारक पैसों का ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय पंजाब नेशनल बैंक में कर दिया। जिसके बाद इन बैंकों के ग्राहकों को अब नयी चेकबुक और आईएफएससी और एमआईसीआर कोड लेने को कहा गया है। बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि ओबीसी और यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक 31 मार्च से पहले पुराने चेकबुक और आईएफएससी और एमआईसीआर कोड ले लें।

बैंक ने अपने ट्वीट में टोल फ्री नंबर भी शेयर किया है। बैंक ने कहा है कि मर्जर के बाद पीएनबी में शामिल हुए दोनों बैंकों के ग्राहकों को अब नयी चेकबुक और नया आईएफससी कोड लेना होगा। इस संबंध में किसी भी जानकरी के लिए आप बैंक के टोल फ्री नंबर 18001802222/18001032222 पर फोन भी कर सकते हैं। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि 1 अप्रैल से पुरानी चेकबुक और पुराने IFSC कोड काम नहीं करेंगे।

About the author