Encounter News
Encounter News
Tuesday, August 11, 2020 Search Search YouTube Menu

गुरु नानक फाउंडेशन ग्लोबल स्कूल ने शुरू की ई-क्लासिस….

जालंधर (एएनएस)। गुरु नानक फाउंडेशन ग्लोबल स्कूल फेस वन अर्बन स्टेट में महामारी फैलाने वाले वायरस के चलते लगे कर्फ्यू के कारण एसएसओ की गाइडलाइन अनुसार पहली कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को प्रमोट कर दिया है और नए सिलेबस के लिए ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दी गई हैं।

दुनियाभर में फैले वायरस का कहर भारत में भी अपना प्रभाव दिखा रहा है। कर्फ्यू के चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान ना हो इस को ध्यान में रखते हुए विद्यालय की प्रधानाचार्य मोनिका खन्ना ने सिलेबस पूरा करवाने के लिए घरों से ही इ-क्लासिस शुरू करवाने का फैसला किया।

इस दौरान सभी अध्यापकों की तरफ से पूरा सहयोग दिया जा रहा है। अध्यापक नौंवी, दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा नए फैशन का पाठ्यक्रम ऑनलाइन क्लास के माध्यम से करवा रहे हैं।

ताकि बच्चों की पढ़ाई खराब ना हो विद्यालय की प्रधानाचार्य मोनिका खन्ना ने कर्फ्यू के दौरान घरों में बैठे सब विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि 21वीं सदी तकनीकी सदी है, इसलिए इस दौरान अपने समय का सही उपयोग कर विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई जारी रखनी चाहिए। किंडर गार्डन के विद्यार्थियों के लिए भी आकर्षित वीडियो बनाकर उन्हें भी पढ़ने के लिए और घर में रहने के लिए अध्यापक प्रेरित कर रहे हैं।