Encounter News
Encounter News
Tuesday, August 11, 2020 Search Search YouTube Menu

सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों का राहत दी है। कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन से पब्लिक ट्रांसपोर्ट ठप्प पड़ा हुआ है, जिसकी वजह से कर्मचारियो का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कार्मिक मंत्रालय के आदेश के अनुसार कर्मचारियों को अब ऑफिस नहीं आने के नियमों में थीड़ी ढील दी गई है। यह नियम ऐसे लोगों के लिए हैं, जो या तो छुट्टी पर थे या आधिकारिक यात्रा पर है। यह कदम सरकार की ओर से तब आया है जब वह कर्मचारियों से कई संदर्भ और पूछताछ प्राप्त कर रहा है जो आवश्यक अनुमति के साथ छुट्टी पर चले गए, लेकिन यात्रा प्रतिबंधों के कारण ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर सके।

केंद्र सरकार ने उन कर्मचारियों को ढील देने का एलान किया है जोकि लॉकडाउन से पहले या तो छुट्टी पर थे या आधिकारिक दौरे पर। कोरोनोवायरस से हुए लॉकडाउन के दौरान परिवहन सुविधा नहीं मिलने के चलते अपने ऑफिस नहीं पहुंच सके।

कोरोना वायरस लॉकडाउन में ऑफिस न पहुंच पाने की असमर्थता जताते हुए कई कर्मचारियों ने सरकार को अवगत करवाया। ऐसे में सरकार ने यह कदम उठाया है। कार्मिक मंत्रालय ने मंगलवार को जारी किए में बताया कि देश में 25 मार्च से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के पहले छुट्टी पर जाने वाले सरकारी कर्मचारियों के मामले में भी यही प्रावधान लागू होगा