Encounter News
Encounter News
Thursday, November 26, 2020 Search Search YouTube Menu

कोरोना वायरसः मुंबई के शहरों में लॉकडाऊन (Lockdown), दिल्ली के सभी मॉल बंद रखने का ऐलान

lockdown

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के चार शहरों मुंबई, पुणे, नागपुर आर पिंपरी चिंचवड़ को लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है। हालांकि, शहर में जरूरी सामान मिलता रहेगा। देश में इस संक्रमण के कारण पहली बार लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। राज्य में पहली से आठवीं तक की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि महाराष्ट्र में तीन और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 52 हो गई है।

Read: Corona Virus: भारत में कोरोना से 5वीं मौत…

टोपे ने कहा कि ये तीन मामले मुंबई, पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में सामने आए हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजधानी के सभी मॉल्स को अगले आदेश तक बंद करने का ऐलान किया गया है। मॉल्स में अब केवल ग्रॉसरी, दवाई और सब्जियों की दुकानें ही खुली रहेंगी।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राजधानी के सभी मॉल्स को बंद करने का ऐलान किया है और इन मॉलों में केवल ग्रॉसरी, दवाई और सब्जियों की दुकानें बंद नहीं की जाएंगी।

Read: Railway ने कैंसिल की 750 से ज्यादा ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

देश में कोरोना के 195 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 163 मरीज भारतीय हैं जबकि 32 विदेशी नागरिक हैं। इसके कारण देशभर में चार लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से 17 संक्रमितों की पुष्टि हुई है जिनमें से 16 दिल्लीवासी और एक विदेशी है जबकि इस वायरस से संक्रमित तीन लोग ठीक हो गये हैं और एक व्यक्ति की मौत हुई है। महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई समेत 4 शहरों में लॉकडाउन का फैसला किया है। इस दौरान बहुत जरूरी सेवाएं ही चालू रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *