Encounter News
Encounter News
Thursday, January 28, 2021 Search Search YouTube Menu

मुख्यमंत्री ने फिल्मसिटी के लिए होटल में बैठक की, बाहर NCP का हंगामा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मुंबई में उद्योगपतियों और फिल्मी सितारों से मुलाकात की और यूपी में निवेश का न्यौता दिया। यूपी इंवेस्टर्स डिफेंस कॉरिडोर बैठक को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि हम यूपी के डिफेंस कॉरिडोर के 6 नोड्स को एक्सप्रेसवे के जरिए जोड़ना चाहते हैं और काम शुरू कर दिया है।

इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री ने फिल्म सिटी को लेकर भी उद्यमियों और फिल्म जगत से जुड़े लोगों से बातचीत की। मुख्यमंत्री योगी ने इस बारे में लोगों से सुझाव और सहयोग मांगा. योगी जिस दौरान उद्योगपतियों और इंडस्ट्री एक्सपर्ट से बात कर रहे थे, उस दौरान होटल के बाहर एनसीपी कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप हंगामा किया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यूपी में फिल्मसिटी के लिए जो जगह चुनी गई है, वह जेवर एयरपोर्ट से छह किलोमीटर दूर है. ये एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा और इस जगह से दिल्ली आधे घंटे में, आधे घंटे में मथुरा, आधे घंटे में दिल्ली और 45 मिनट में आगरा जाया जा सकता है।

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी नामचीन हस्तियों को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने कभी इस फील्ड में काम नहीं किया है. इस फील्ड में आप लोगों ने काम किया है और आपके पास लंबा अनुभव है. क्या किया जा सकता है? इसके लिए सुझाव दें।

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में जो फिल्मसिटी बनाई जाएगी, वह वर्ल्ड क्लास होगी और इसके लिए कलाकारों और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को आमंत्रित करने आया हूं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे को लेकर महाराष्ट्र की सियासी पार्टियों ने निशाना साधा है. शिवसेना ने कहा कि मुंबई की ‘फिल्म सिटी’ को कहीं और स्थापित करना आसान नहीं और हम अपने व्‍यापार को कहीं और ले जाने नहीं देंगे. इस पर यूपी के सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि हम कहीं कुछ नहीं ले जा रहे।