Encounter News
Encounter News
Friday, February 26, 2021 Search Search YouTube Menu

ऊना कालेज में कैच द रेन कार्यक्रम आयोजित

ऊना/सुशील पंडित: नेहरू युवा केंद्र ऊना की और से राजकीय महाविद्यालय ऊना में सोमवार को खण्ड स्तरीय जल शक्ति अभियान 02 के अंतर्गत कैच द रेन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यातिथि के रूप में महाविद्यालय के प्रधानाचार्य त्रिलोक जम्वाल उपस्थित रहे।
इस अवसर पर जम्वाल ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा समय-समय पर विभिन्न क्षेत्रों में जागरूकता अभियान जैसे सड़क सुरक्षा, कैच द रेन, पर्यावरण आदि सामाजिक कार्याें को लेकर जो अभियान संचालित किये जाते हैं, समाजहित में महत्वपूर्ण हैं।

जल शक्ति विभाग के सुरजीत सिंह ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि कैच द रेन अभियान के तहत जल संरक्षण व बारिश के पानी को इकट्ठा करके जलाशय बनाकर जल का सरंक्षण करने से भविष्य में किसी को भी जल की कमी की समस्या नहीं होगी। उन्होंने युवाओं को जल की महत्ता भी बताई व युवाओं से जल को बचाने का आह्वान किया।
सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी राजेश कौशल व जिला युवा समन्वयक डॉक्टर लाल सिंह ने सभी युवाओं को युवा मंडल के माध्यम से सामाजिक कार्य व अपने क्षेत्र का विकास करने में सहयोग देने का आहवान करते हुए कहा कि हर गांव से युवा मंडलों में अधिक से अधिक युवाओं को जोड़कर युवाशक्ति को अपने कार्य के प्रति सतर्क रहना चाहिए।