Encounter News
Encounter News
Saturday, December 5, 2020 Search Search YouTube Menu

पंजाब में दोबारा लॉकडाउन लगाने के लेकर कैप्टन सरकार का बड़ा ब्यान

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज मेडिकल स्टाफ के साथ डिजिटल सवांद में रूबरू होते हुए कहा कि पंजाब की स्थिति अभी दोबारा से लॉकडाउन लगाने जैसी नहीं है। बाकी राज्यों के मुकाबले पंजाब में कोरोना वायरस के मामले कम है। अगर हालातों को देखा जाए तो पंजाब में फिलहाल के लिए लॉकडाउन को लागू नहीं जाएगा। हालांकि मुख्यमंत्री ने ये भी चेतावनी दी है कि अभी इस वायरस को हल्के में न लिया जाए। ये दिसंबर में फिर से ये पीक स्टेज पर पहुंच सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए हमे अभी भी पूरी तरह से तैयार रहने की जरूरत है।

अपने प्रोग्राम की शुरुआत मुख्यमंत्री ने कोरोना संकट के दौरान तैनात मेडिकल स्टाफ और तमाम डॉक्टरों, नर्सों का शुक्रिया अदा करते हुए किया। इसी के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा 107 हेल्थ सेंटरों का डिजिटल उद्धघाटन भी किया गया। उन्होंने जनता को बताया कि पंजाब में टेस्टिंग फैसिलिटी को बढ़ाने पर जोर दिया गया है और आगे भी इस पर सुधार किया जाएगा। इसी के साथ फ्री कोरोना टेस्टिंग किट भी बांटी गई है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर से अपनी रफ्तार बढ़ाते नजर आ रहे है। पंजाब में अभी तक सरकारी आंकड़ों अनुसार अब तक राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक लाख 44 हजार को पार कर गई। सक्रिय मरीजों की गिनती 6504 हो गई हैं। राज्य में मरने वालों की संख्या 4572 तक पहुंच गई है।