Encounter News
Encounter News
Monday, July 13, 2020 Search Search YouTube Menu

पाकिस्तान: कराची स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आतंकी हमला

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के कराची स्टॉक एक्सचेंज (Karachi Stock Exchange) पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला (Terrorist Attack) किया और फायरिंग कर दी. हमले को अंजाम देने वाले चारों आतंकियों को मार गिराया गया है जबकि 2 नागरिक भी मारे गए हैं. इस घटना में 6 लोग घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी स्टॉक एक्सचेंज पर कब्ज़ा करना चाहते थे.
डॉन के मुताबिक सुबह करीब 9 बजे इन आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज के गेट से अन्दर जाने की कोशिश की और गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. अन्दर घुसने के लिए इन्होने गेट पर ही ग्रेनेड के लिए एक धमाका भी किया. इस ग्रेनेड की चपेट में आकर 2 आम नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गयी है. पुलिस ने बताया कि गेट पर ही 3 आतंकियों को मार दिया गया जबकि एक आतंकी को परिसर में घुसने के बाद मार दिया गया है. करीब छह घायलों को सिविल हॉस्पिटल कराची में एडमिट कराया गया है.
हमला करने वाले 4 आतंकवादियों को मार गिराया गया है लेकिन एक स्टॉक एक्सचेंज में घुसने में कामयाब हो गया था. हमले में कम से कम 2 आम नागरिकों की मौत हो गयी है.
सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट कर कहा है कि हमने सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिए हैं कि ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को जिन्दा पकड़ना है जिससे इनके आकाओं को भी ऐसी सजा दी जा सके को बाकी आतंकियों के लिए भी उदाहरण बन जाए. हम हर कीमत पर सिंध की सुरक्षा करेंगे. हमले की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे पाकिस्तानी रेंजर्स और सिंध पुलिस के जवानों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला इस दौरान मेन गेट को सील कर दिया गया है. लोगों को बाहर निकालने के लिए पिछले गेट का उपयोग किया गया. फिलहाल स्टॉक एक्सचेंज कि बिल्डिंग में सर्च ऑपरेशन जारी है. सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग के आस-पास का इलाका भी सील कर दिया है. आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.